बाड़ीः नगर पालिका चेयरमैन ने इंदिरा रसोई में भोजन खाकर गुणवत्ता की जांच, व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1479135

बाड़ीः नगर पालिका चेयरमैन ने इंदिरा रसोई में भोजन खाकर गुणवत्ता की जांच, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Bari News: धौलपुर के बाड़ी शहर की नगर पालिका की चेयरमैन कमलेश देवी बसेड़ी रोड पर संचालित इंदिरा रसोई में खाना खाकर भोजन कर खाने की गुणवत्ता की जांच की.

बाड़ीः नगर पालिका चेयरमैन ने इंदिरा रसोई में भोजन खाकर गुणवत्ता की जांच, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Bari, Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी शहर की नगर पालिका की चेयरमैन कमलेश देवी ने पहली बार फील्ड में जाकर पालिका के कार्यों का निरीक्षण किया है. वहीं बसेड़ी रोड पर संचालित इंदिरा रसोई घर में पहुंचकर आठ रुपये में टोकन लेकर थाली लेकर वहां के भोजन का स्वाद भी चखा.

 इस दौरान चेयरमैन कमलेश देवी ने भोजन की गुणवत्ता के साथ इंदिरा रसोई की पाक शाला,भंडार घर,टोकन काउंटर,साफ-सफाई सहित अन्य सेफ्टी मिजर्स  का भी निरीक्षण किया. साथ ही मौके पर मौजूद खाना खाने आए लोगों से भी बातचीत की।

चेयरमैन कमलेश देवी ने रसोई संचालक को हिदायत दी साफ-सफाई के साथ भोजन की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए सरकार द्वारा जो अनुदान दिया जा रहा है उसमें हर तरीके की व्यवस्था हो सकती है। इसलिए किसी भी प्रकार की भोजन में कमी आई तो समझौता नहीं किया जाएगा।

रोजगार गारंटी योजना के कार्यो का किया निरीक्षण 

खाना खाने के बाद चेयरमैन कमलेश देवी शहर के बसेड़ी रोड,तुलसी वन रोड पर इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंच गई। उन्होंने मौके पर मौजूद श्रमिकों से बातचीत की और श्रमिक किस प्रकार से काम कर रहे हैं इसका भी निरीक्षण किया। उन्होंने श्रमिकों को भी हिदायत दी कि मेट द्वारा बताए हुए कामों को ही करें और समय का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान उन्होंने श्रमिकों को खरपतवार किस तरीके से काटी जाए। यह खुद भी कर कर बताया। निरीक्षण के दौरान चेयरमैन कमलेश देवी के साथ नगरपालिका के सामुदायिक संगठन जोगेंद्र सिंह मीणा,पार्षद प्रतिनिधि राजवीर सिंह,डीईओ तपेश विधूड़ी,धर्मेंद्र सिंह,गोविंद यादव सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

दो महीने से नहीं हुआ श्रमिकों का भुगतान 

इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के कार्यों का निरीक्षण करने के दौरान उपस्थित श्रमिकों ने चेयरमैन कमलेश देवी को बताया कि 2 महीने से उनका भुगतान नहीं हुआ है। ऐसे में भी परिवार पालने में परेशान हो रहे हैं। इस पर चेयरमैन ने पालिका कर्मचारी तपेश बिधूरी से जानकारी ली तो पता लगा कि योजना में जो जेईएन लगाए गए थे वे काम छोड़ कर चले गए। ऐसे में जेईएन के होने पर ही भुगतान होगा। इस पर चेयरमैन ने मामले में जल्द कलेक्टर से मिलकर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.
Reporter: Bhanu Sharma

ये भी पढ़े..

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Trending news